Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Saturday 22 July 2017

आइएई व्यायाम करती है जो आपको उच्च दृष्टि के स्वास्थ्य के लिए आँख तनाव कम करने में सहायता कर सकती हैं।


कंप्यूटर्स और डिजिटल उपकरणों के बढ़े हुए उपयोग के साथ हमें बहुत काम करने की कोशिश करने और बहुत सारे काम करने का झुकाव मिल गया है। इस काम को खत्म करना पीसी स्क्रीन पर घबराहट और तनाव की तरह खतरनाक दृश्य आदतों को प्रोत्साहित करती है। आंखों पर थका हुआ और आंखों की मांसपेशियों में तनाव, तनाव और तनाव का कारण ये दृश्य आदतें आती हैं। बढ़ती दृष्टि से सभी चाबियों में से एक और हमारी दृष्टि में वृद्धि सक्रिय दृष्टि विश्राम तकनीक है जो आंखों के तनाव को कम करती है। इसलिए, यहां कई आंखों के व्यायाम होते हैं जो उच्च दृष्टि के स्वास्थ्य के लिए आँख तनाव कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।


पहला व्यायाम को विश्राम दृष्टि अभ्यास के लिए पढ़ने के रूप में कहा जाता है एक पुस्तक का एहसास करें और उस शब्द का चयन करें जिसमें पांच अक्षर शामिल हैं। अपनी आंखों को आगे बढ़ने के दौरान अपनी पूर्णता में शब्द को लक्षित करें इस तरह से ऐसा करें कि आप इसे अपने दिमाग में एक पारदर्शी और तेज छवि के रूप में चित्रित करेंगे।

याद रखें कि जब आप शब्द में विशेषज्ञता प्राप्त कर रहे हैं, तो तनाव को कम करने के कारण घबराहट न करें। आंखों के लिए तनाव का खतरा खतरनाक है, इसके बजाए इस शब्द को एक बेहद आराम से मतलब में लक्ष्य बनाते हैं। फिर अपने आंखों को उनके चारों ओर पत्रों पर तब्दील करने में सक्षम करें। फिर, अपनी आँखें बंद करो अपने दिमाग में स्पष्ट रूप से चित्र देखें अपनी आँखें खोलें और कई बार झपकी। जैसा कि आप अपनी आँखें खोलते हैं, शब्द को क्रिस्टल स्पष्ट छवि के रूप में दिखना चाहिए।


अगले नेत्र व्यायाम तकनीक को दृश्य विकार आंख व्यायाम तकनीक कहा जाता है। आम तौर पर हमारे पास झुकाव हो गया है जब हम वस्तुओं को देखकर केवल एक आंख के साथ लक्ष्य बनाते हैं। अक्सर, यह प्रत्येक आँख को एक टीम के रूप में संचालन से रोकता है। इसलिए, इस दृश्य विकार नेत्र व्यायाम का लक्ष्य एक आँख के रूप में कार्य करने के लिए प्रत्येक आँख को आग्रह करना है क्योंकि आप एसोसिएट डिग्री ऑब्जेक्ट को लक्षित करते हैं।

दूरी के भीतर किसी भी यादृच्छिक ऑब्जेक्ट को इस प्रणाली को स्थानांतरित करने के लिए। एक उदाहरण के रूप में, स्वागत आप अपने घर में एक दरवाजा या एक खिड़की या दीवार पर एक छवि की तरह एक दूरस्थ वस्तु को लक्षित करने में सक्षम हो जाएगा इससे पहले कि आप इस बात पर विचार करें, आपकी आंखों को आराम करो, इसलिए दूर शांत वस्तु में आराम और आराम से लक्ष्य रखें। ऐसा करो जो एक बहुत ही अधिक तरीके से करता है जिससे आपकी प्रत्येक आँखें उस वस्तु पर ध्यान केंद्रित कर सकें। अपनी आंखों के सहयोग को बढ़ाने और नेत्र तनाव को दूर करने के लिए इस नेत्र व्यायाम के सात -10 पुनरावृत्त करें।

आंखों में छुटकारा पाने के लिए आंखों की छूट आंखों का अभ्यास करना, दृष्टि में सुधार लाने और आँखों में तनाव और तनाव को दूर करने के लिए एक महत्वपूर्ण धन्यवाद है। इन स्मार्ट विज़ुअल मस्तिष्क को विकसित करके आप अपने संवेदी तंत्र के स्वास्थ्य को पुनर्स्थापित करने में सक्षम होंगे ताकि आप आने वाले वर्षों में उच्च दृष्टि प्राप्त कर सकें।