Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Saturday 22 July 2017

एक स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रोनिक किडनी रोग आहार


बीस साल में मैं पेशाब के मुद्दों से परेशान था। मैं अपने स्वास्थ्य के विषय में शामिल होने के लिए इस्तेमाल किया और सोचा था कि इस संबंध में डॉ। से परामर्श करने के लिए मेरे आधे से विवेकपूर्ण है। मैंने एक माना डॉ। ने एक बहुत ही आवश्यक क्लिनिक में चित्रित किया था और उनसे उन समस्याओं को चित्रित किया जो मैं प्रयास करता था। उन्होंने मैने को सुझाव दिया कि वह परीक्षण करें। इसके परिणामस्वरूप मैंने मेडिकल को रिपोर्ट की जांच डॉ। को लेकर की और उन्होंने पाया कि गुर्दे के साथ एक रिटार्डेंट है। हालांकि, वह इस संबंध में अत्यधिक दवा की पेशकश नहीं करने के लिए सबसे लोकप्रिय है। हालांकि, उन्होंने मैने को क्रोनिक गुर्दे संबंधी विकार आहार लेने की सलाह दी अगर मैं सही आहार लेता हूं, तो मैं अकेले ही बीमारी की पूरी तरह से इलाज नहीं कर सकता, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूँगा कि मैं गुर्दे संबंधी विकार की किसी भी शैली को होने से रोक दूंगा।

मूत्र संबंधी अंगों का इलाज करने के लिए महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थ

यह एक बार गहन चिकित्सा विश्लेषण पाया गया है कि मुक्त कट्टरपंथी क्षेत्र इकाई किसी भी तरह की चिकित्सा संबंधी विकारों के साथ-साथ मूत्र के अंगों के मुद्दों की आपूर्ति करती है। इस प्रकार एंटीऑक्सिडेंट युक्त खाद्य पदार्थ मुक्त कणों के प्रभाव को बेअसर करने की सुविधा देता है और इस प्रकार शरीर को हानिकारक चिकित्सा स्थितियों से बचाता है।


मूत्र अंग आहार में मूत्र के अंग के अनुकूल खाद्य पदार्थ शामिल हैं और निम्नानुसार हैं: -

• लाल शिमला मिर्च
यह खाद्य पदार्थ कश्मीर सामग्री में कम है और ए, विटामिन सी, विटामिन बी 6, फाइबर और बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन की उच्चता में उच्च है जबकि स्वाद में उच्च है। सबसे महत्वपूर्ण रूप से वे एक मूत्र अंग आहार के लिए सही चीजें हैं यह खाद्य पदार्थ अवरोधक कैरोटेनोइड में बनाया जाता है जो कि कैंसर की निश्चित शैली की रक्षा करता है। मैंने इस आइटम को डिश में इसी तरह प्रयोग किया था जैसे कि ओमलेट में, और यह विशेष रूप से स्वाद लेता है

• गोभी
मैं वास्तव में वनस्पति गोभी के लिए उत्सुक हूँ, खासकर अननुभवी एक यह फाइटोकेमिकल्स और वैकल्पिक रासायनिक सामग्रियों की शैली के भीतर पोषक तत्वों की विविधता है जो कि मुक्त कणों को बाधित करने की सुविधा देता है और इससे किसी भी बीमारी की घटनाओं को आगे बढ़ाता है। इस सब्जी के दौरान सामग्री उपहार हृदय रोग की बीमारियों को रोकने की सुविधा देता है जैसे कि कैंसर से नीचे जाने से। एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन के, विटामिन बी 6, फोलिक एसिड, फाइबर और कम कश्मीर और मूल्य की उपस्थिति यह एक संपूर्ण मूत्र अंग आहार बनाती है।

• गोभी
यह एक और सब्जी है जो काफी आम है, सस्ते और एक संपूर्ण मूत्र अंग आहार। एंटीऑक्सिडेंट, फाइबर और संयुग्मों की मौजूदगी जो हानिकारक पदार्थों को बेअसर करती हैं, यह सब्जी एक स्वस्थ खाद्य पदार्थ बनाती है। मैं इस सब्जी को विशाल मात्रा में काटा, सलाद, करी में और वास्तव में यह विशेष रूप से स्वाद लेता हूं।

• लहसुन
लहसुन में कई स्वास्थ्य लाभ शामिल हैं इसमें केमिकल्स, धातु तत्व और फास्फोरस जैसे रसायन शामिल हैं। एक शानदार मूत्र अंग आहार होने के अपवाद के साथ, यह खाद्य पदार्थ sterol को कम करता है, दांतों के भीतर पट्टिका के गठन को रोकता है वैसे ही सूजन कम कर देता है। यह खाद्य पदार्थों के स्वाद को प्रदान करता है और इस तरह व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है। लहसुन अपने आहार का एक हिस्सा भी हो सकता है इन दिनों इसके असंख्य लाभों के लिए धन्यवाद।

• प्याज
ये क्षेत्र इकाई कई स्वादिष्ट व्यंजनों में उपयोग किए जाने वाले प्रमुख सामान्य सब्जियां और क्षेत्र इकाई हैं। प्याज जैसे कि, सोडियम, फास्फोरस, क्रोमियम, सल्फर जैसे भागों होते हैं। यह आम तौर पर कच्चा खा जाता है और वैकल्पिक समय पर सलाद, सैंडविच में नियोजित होता है। यह मूत्र संबंधी रोगों का मुकाबला करने के लिए एक सभ्य वस्तु है।

• सेब
एपल्स एरिया यूनिट असाधारण पोषक फलों, फास्फोरस युक्त, पोटेशियम। ये खाद्य पदार्थ स्टेरोल को कम कर देता है, किसी भी हृदय रोग की घटनाओं को रोकता है क्योंकि यह कब्ज को रोकता है। मूत्र अंग आहार के लिए फल सही है

मूत्र संबंधी आहार आहार के एक जिले का निर्माण अन्य खाद्य पदार्थ

क्रोनिक गुर्दे संबंधी विकार आहार में शीर्ष पर शामिल होता है इसके अलावा, वहाँ क्षेत्र इकाई वैकल्पिक चीजें जो मूत्र अंग आहार के एक जिले के रूप में ली गई हैं, उनमें निम्न शामिल हैं: -

• क्रैनबेरी
• ब्लू बैरीज़
• रास्पबेरी
• स्ट्रॉबेरीज
• चेरी
• लाल अंगूर
• मछली
• सफेद अंडे
• तेल

स्वीकार्य दवाओं के साथ सभी चीजों के ऊपर सभी का उपयोग करते हुए, मैंने पाया कि एक बार कई महीनों में मैं पूरी तरह से मेल खाता हूं। अब, मेरे पास कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है और मैं एक मानक और सक्रिय जीवन का नेतृत्व कर रहा हूं।