Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Saturday 22 July 2017

स्वस्थ रहने के लिए 4 आसान क्रियाएँ


4 चिकनी खेल यह आपको स्वस्थ रहने के लिए सहायता करता है

सबसे अच्छी खबर यह है कि मनोरंजन गतिविधियों की कोई सीमा होती है जो हमें स्वस्थ और शारीरिक रूप से आकार में रहने में सहायता करती हैं। वैकल्पिक उपयुक्त जानकारी यह है कि उनमें से विभिन्न प्रकार के प्रभाव कम होते हैं और किसी भी कठोर शारीरिक शगल को शामिल नहीं करते हैं

यहां कुछ इकलौती गतिविधियों है कि आप एक भयानक रूप में आनंद ले सकते हैं क्योंकि आपको सटीक फिटनेस और निजी कल्याण को बेचने की ज़रूरत है।

1. नृत्य

नृत्य एक प्रथम दर वाला ब्याज है जो किसी भी उम्र में अपने मानक अच्छी तरह से सहायता करने के लिए शक्ति, ऊर्जा, शारीरिक फिटनेस और एक प्रगतिशील गुस्सा को बढ़ावा देता है! हम बहुत अधिक बाप करते थे, जबकि हम ज्यादा युवा थे और वजन घटाने के भार और आधुनिक व्यायाम व्यायाम गैजेट के अतिरिक्त स्वास्थ्य अभ्यास के कुछ रूपों में नृत्य क्रियाएं शामिल हैं

वहाँ कई नृत्य शैलियों रहे हैं ताकि कई विशिष्ट जीवन में फिट हो, ज़ुम्बा से बॉलरूम नृत्य और बीच में बहुत सारे। आपको केवल एक सहयोगी की खोज करने और स्थानांतरित करने की ज़रूरत है!

2. संयंत्र एक लॉन

क्या आप महान बाहरी चाहते हैं? बागवानी का बेहतरीन आशीर्वाद यह है कि यह आपको घर से बाहर निकाल लेता है और आपको कठोर शारीरिक शगल से कुछ कम देता है बागवानी पुराने लोगों के लिए ब्याज की तरह लग सकती है, हालांकि यह किसी के लिए कुछ स्वास्थ्य आशीर्वाद प्रदान करती है: व्यायाम, तनाव आराम, पोषण (यदि यह एक वनस्पति उद्यान है)।

कई शोध ने दिमागी शगल के बीच और अल्जाइमर बीमारी में कम के बीच एक सहसंबंध का संकेत दिया है। इस प्रशंसा पर, बागवानी भी आपके मन को स्वस्थ रखने में मदद कर सकती है जब आप समझते हैं कि आपका दिमाग ऊर्जावान रहता है जैसा कि आप अपने लॉन को देखते हैं।

3. घरेलू पर खाना पकाना

बहुत से लोग एक मनोरंजन गतिविधि होने के लिए खाना पकाने को याद करते हैं जब आप खाना पकाने को नहीं भूलते हैं तो कुछ रचनात्मकता संभावनाओं के साथ आ सकता है और इसे केवल आपके मन को सक्रिय रखने की आवश्यकता है, यह सबसे प्रभावी अनुभव बनाता है कि यह आपके मानक मानसिक और शारीरिक फिटनेस पर एक आवश्यक गतिविधि माना जा सकता है।

एक भयानक संभावना है कि जब आप रसोई घर में समय व्यतीत करते हैं तो आप इसे स्वस्थ बनाने के लिए स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाने की अधिक संभावना होगी। यदि आप उन उत्पादों के साथ खाना पकाने के लिए होते हैं जो आप अपने खुद के लॉन में बढ़ते हैं, तो आप दो अवकाश वाले खेलों के पुरस्कारों का लाभ उठा सकते हैं

4. थोड़ा कम प्रभाव व्यायाम करते हैं

टहल लो; यह कहने के साथ ही जाता है, आपका वजन और सटीक सामान्य फिटनेस बनाए रखने के लिए व्यायाम आवश्यक है बहुमत एक स्वास्थ्य क्लब में जाने, वजन उठाने या कुछ ज़ोरदार गतिविधि के साथ कसरत को समानता देते हैं लेकिन, सच्चाई यह है कि वांछनीय स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए बस चलना पर्याप्त है, मधुमेह जैसी बीमारियों के विघटन में संघर्ष में मदद करता है। यह भी उत्कृष्ट बीएमआई को बनाए रखने और अत्यधिक कोलेस्ट्रॉल और रक्त के तनाव को कम करने के लिए उपयोगी साबित हुआ है।

सीडीसी वेबसाइट ने उल्लेख किया है कि टहलना एक वास्तविक व्यायाम सॉफ्टवेयर शुरू करने के लिए एक आदर्श स्थान है, बीस मिनट एक दोपहर का प्रयास, प्रति सप्ताह तीन दिन शुरू करने के लिए आप समय या दूरी को बढ़ा सकते हैं क्योंकि आपकी शक्ति में सुधार होता है या टेनिस, साइकिल चलाना, या कुछ अन्य जैसी अन्य ज़ोरदार गतिविधियों को शुरू कर सकता है। एक साथी की खोज करें और सामाजिककरण के लिए समय का उपयोग करें और अपने आप को टहलने के लिए उत्तरदायी बनाए रखें।

कम प्रभाव योग; योग एक कसरत की प्राचीन प्राचीन समग्र रणनीतियों है जो कि पूरे शरीर और विचारों का इलाज करने के लिए व्यवसाय है। योग की तैयारी आपको सटीक श्वसन रणनीतियों का इस्तेमाल करने के तरीके को सिखाती है और विविध आपको फैले हिस्सों के माध्यम से अपने फ्रेम को मजबूत करने की अनुमति देता है और जो आपको बेंडी बनाए रखने में मदद करता है

अच्छी तरह से किया जाता है, योग कम दर्द और दर्द की सहायता कर सकता है, और लचीलेपन और बिजली में सुधार के माध्यम से चोट को रोकने में मदद भी कर सकता है इसके अतिरिक्त यह सूचित किया गया है कि योग को तनाव और उदासी के लक्षणों को कम करने के लिए श्वसन को हेरफेर करने के तरीके को सिखाने के माध्यम से दबाव को दूर करने की सुविधा प्रदान की गई है।
जमीनी स्तर
दुनिया भर के इंसानों को बड़ा हो रहा है लेकिन कई मनोरंजन खेल हैं जो सामान्य कसरत के लाभ प्रदान करते हैं: तनाव छूट जो तनाव और तनाव और अवसाद, वजन घटाने और शारीरिक फिटनेस में सुधार के लक्षणों को कम करती है।

कई अवकाश या निम्न प्रभाव गतिविधियां आपके निजी घर के सांत्वना और निजीकरण के भीतर समाप्त हो सकती हैं। असली रहस्य एक आनंद ब्याज की खोज और चलती शुरू करने के लिए है।