Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Saturday 22 July 2017

बेस्ट बॉडीवेट व्यायाम किसी भी तरह की दिलचस्पी करने और आगे बढ़ने के लिए।


शरीर के अभ्यासों को उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जा सकता है जो फिटनेस में बहुत भयानक रुचि रखते हैं, हालांकि अब तक उन्हें सिर की ज़रूरत नहीं है या फिर व्यायामशाला तक पहुंच नहीं है। उन खेलों की गतिविधियों को माना जाता है क्योंकि सबसे प्रभावशाली, सुविधाजनक और हर समय हर समय, और किसी भी गैजेट के बिना हाथी ताकत वाली स्कूली शिक्षा। अगर आप घरेलू या शारीरिक रूप से यात्रा करने के लिए शारीरिक वजन की शारीरिक गतिविधियों की तलाश कर रहे हैं, तो मुझे आपके लिए केवल एक बेहतरीन सूची मिली है, जैकिंग जम्पिंग जैक कूदते हुए सभी टाइम्स के अधिकतम क्लासिक भौतिक खेलों में से एक को ध्यान में रखा जाता है ई और एक असाधारण गर्म अप के लिए उचित एक यह कसरत है कि हर अविवाहित व्यक्ति को उसके सामान्य में व्यायाम करना चाहिए जितना भी हो, आप को प्राप्त करना छलांग है और अपने पैरों को पहलू तक फैलाते हैं, साथ ही शिखर के ऊपर हथियार उठाते हुए। जैसे ही आप लैंड करते हैं, फिर से 2 डी के साथ शुरुआत समारोह में फिर से वसंत डालते हैं।

Burpee
सेट: 3 दोहराव: 12

बृपी एक कसरत है जो कि ज्यादातर लोगों से नफरत है और यही वजह है कि वे चित्रों को इतनी अच्छी तरह से पेश करते हैं तो, आप किस टीम पर हैं? बॉर्पे ग्रुप से प्यार है या बर्पी टीम से घृणा? यदि आप अब निश्चित नहीं हैं, तो अपने आप का फैसला करें। स्थिति की भूमिका से शुरू करें, नीचे बैठो, आप के सामने हथियार रखें और पैरों को पीछे की ओर एक पुश-अप फ़ंक्शन में बैठाएं। फिर जल्दी से उन्हें आगे ले आओ ताकि किसी को एक फूहड़ भूमिका में लाना, छलांग और दोहरा सकते हैं।

पूर्ण फ्रेम व्यायाम
inchworm
सेट: तीन दोहराव: 20

जो इस पूरे फ्रेम अभ्यास की कोशिश करेंगे, पैर के साथ लंबा खड़े हो जाओ। अपनी उंगलियों को जमीन पर छोड़ दें, पैरों को तुरन्त रखें अब, धीरे-धीरे फर्श की दिशा में फ्रेम को कम करना शुरू हो जाता है जिसके बाद हथियारों की सहायता से आगे बढ़ें, जब तक कि कोई पुश-अप फ़ंक्शन में सही न हो। 2 डी के लिए प्लेसमेंट को बनाए रखें और फिर शुरुआती भूमिका को फिर से प्राप्त करने के लिए हाथों के इस्तेमाल को कम करने के लिए छोटे कदम उठाते रहें।



पर्वतारोही
सेट: तीन दोहराव: 20

एक पुश-अप फ़ंक्शन में प्रवेश करने के माध्यम से शुरू करें छाती के नीचे देरी के बिना बाएं घुटने को आगे बढ़ाएं, उचित पैर तुरंत बनाए रखें। अपने केंद्र को तंग और हथेलियों को जमीन पर दृढ़ता से रखें अपने बाएं पैर को वापस ले लें और इसे फ्रेम के पीछे विस्तृत करें अब, उचित पैर के समान चरण को अच्छी तरह से दोहराएं।

शरीर के वजन कसरत
पुश अप

सेट: तीन दोहराव: 12

पुश-संयुक्त राज्यों मुश्किल; लगभग पूर्ण आत्मविश्वास, हालांकि, तथ्य यह है कि बिना शारीरिक वजन कसरत अभ्यस्त इसके बिना पूरी है। एक क्लासिक पुश-अप की स्थिति में प्रवेश करने के लिए, अपने हथेलियों को अपने कंधे की चौड़ाई के किनारे एक तरफ और आपके पीछे के पैरों को लंबे समय तक लम्बे समय तक चलाना। जब तक आपकी छाती जमीन को छू न दे तो शरीर के पास अपनी कोहनी मोड़ लें और फिर तेजी से जोर से वापस आ जाए, तो आप वापस शुरुआती भूमिका में जा सकते हैं।

अपने आप को रोकना

सेट: 3 दोहराव: 12

अधिकांश लोगों को संयुक्त राज्य अमेरिका के पुल-संयुक्त राज्यों को पता चलता है कि मछलियां की कम भागीदारी के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के ठोड़ी-संयुक्त राज्यों की तुलना में बहुत अधिक मुश्किल है। इसके परिणामस्वरूप, अपने पुल-अप को करने के लिए एक खेल का मैदान से बाहर निकलना बस बार छीनिए, घुटनों को झुकाकर और ठोड़ी के पास से गुजरने तक पूरी तरह से अपने आप को खींचकर मंजिल से अपने पैर बढ़ाएं। प्रारंभिक स्थिति और दोहराने के लिए स्वयं को कम करें।

उल्टा क्रन्च
सेट: तीन दोहराव: 15

नब्बे के चरणों में घुटनों पर फिसलकर आपके कूल्हों के साथ जमीन पर सपाट झूठ बोलें ऐसा करने का सही तरीका, अपने घुटनों को अपने सिर की तरफ खींचने के लिए दूर है, जमीन से अपने नितंबों को उठाना यदि प्रभावी ढंग से प्रदर्शन किया जाता है, तो कसरत का यह परिवर्तन सामान्य crunches की तुलना में कमी एब्स और ओलिकिक्स की अधिक भर्ती करता है।

काष्ठफलक
सेट: तीन समय: 30 सेकंड +

एक फलक हमेशा सबसे अच्छा एक कोर कसरत नहीं है यह वह है, जो शरीर के काम में हर अविवाहित पेशी को बनाता है इस अभ्यास का लाभ लेने के लिए जमीन पर अपने किनारे के साथ झूठ, अंगूठों को बनाए रखने और पैर आप के पीछे बढ़ाए हुए हैं। ऊपर की ओर अग्रवर्ती और पैर की उंगलियों पर अपना वजन बढ़ाने में सहायता करता है आपके शरीर को सिर से पैर की अंगूठी तक तुरंत लाइन में बनाए रखने के लिए निश्चित करें इस फ़ंक्शन को 30-60 सेकंड या जब तक आप कर सकें तब तक बनाए रखें।

ग्लूट ब्रिज
सेट: तीन दोहराव: 15

निचले हिस्से पर अपने साथ साथ लेटें