Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Sunday 23 July 2017

कार्डियोवास्कुलर व्यायाम में नियमित सत्र

पोत अंतरिक्ष के भीतर नियमित सत्र आपके दिल और फेफड़ों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है। यह मज़बूती से आपके हृदय और फेफड़ों को ठीक से काम करने में मदद करता है; इस प्रकार इसे "कार्डियो" के रूप में संदर्भित किया जाता है।


कार्डियोवास्कुलर व्यायाम शरीर वसा के नुकसान को बढ़ावा देता है कई लोगों में ऐपेटेंसी की मात्रा कम करना सहायक है पॉलीजीनिक रोग वाले लोगों के लिए डब्ल्यूएचओ ने अपने नसों में रक्त शर्करा का स्तर नियंत्रित किया है, उनके लिए पोत व्यायाम अच्छा है। पोत के विभिन्न प्रकार के एप हैं कि आप अपने दैनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। सबसे अच्छी तरह से पसंद पोत कोचिंग के नमूने रनिंग, बाइकिंग, सायक्लिंग, स्किपिंग, एरोबिक्स, पैदल चलना, जॉगिंग, किकबॉक्सिंग, तैराकी और टीम स्पोर्ट्स को शामिल करते हैं।

पोत व्यायाम के बारे में सरल सुझाव:

1. अपने उद्देश्य का निर्णय लें: आप अपने कार्यक्रम में पोत व्यायाम को फ्यूज क्यों करना पसंद करेंगे? आप धीरज के लिए खोज रहे हैं? घुमावदार न होने पर अपने बच्चों के साथ जुआ करने की आवश्यकता है? क्या शरीर को वसा खोने और उन मांसपेशियों को उकसाने की ज़रूरत है? स्वास्थ्य कारणों के लिए पोत की फिटनेस के बारे में आप जिज्ञासु हैं? दिल के स्वास्थ्य के लिए और दुबला आग्रह करने के लिए, आप स्थिर राज्य कार्डियो चाहते हैं नहीं कर रहे हैं! लेकिन, अगर धीरज आपका लक्ष्य है, तो आपको अपने सप्ताह में इस संख्या को शामिल करना होगा।

2. एक बात तय करें जो आपको पसंद है: पोत की गतिविधियों के लिए अपने विकल्पों का अन्वेषण करें। चाहे आप एक बहुत ही एथलेटिक सुविधा, रिसेप्शन या बाहर होना पसंद करते हैं, वहां पोत कोचिंग के लिए बहुत सारे चयन होते हैं। मुझे बाहर रहने से खुशी मिलती है एक से क्या आनंद मिलता है? कूद रस्सी? लघु-दौड़? बाइकिंग? रोइंग? दीर्घ वृत्ताकार? यदि आप उन्हें आनंद लेते हैं तो आप सभी संभावनाओं को अपने वर्कआउट्स का पालन करेंगे।

3. अंतराल प्रशिक्षण का प्रयोग करें: अपने कोचिंग में कम और उच्च चमक के बीच में अंतर करके अपने कोचिंग में अंतराल शामिल करें। एक उदाहरण के रूप में, आप एक मिनट के लिए पैदल चलने के बाद पैदल चल सकते हैं अंतराल कोचिंग के दस मिनट के पूरा होने के लिए प्रत्येक 5 गुना करो। शुरुआती फांसी के बीच और एक मध्यम गति पर वैकल्पिक। पांच मिनट की तैयारी जोड़ें और 5 मिनट स्थिर राज्य कार्डियो के आपके घंटे के मुकाबले बीस मिनट में अपने पोत दर्द को पूरा करने के लिए बसें।


4. अपने वर्कआउट्स को रिकॉर्ड करें: अपने वर्कआउट्स का नज़र रखें ताकि आप देख सकें कि आपने क्या किया है। नोटबुक का उपयोग करें या अपने लैपटॉप या फोन पर एक फ़ाइल का निर्माण करें अपनी प्रगति का पीछा सफलता प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

5. शक्ति प्रशिक्षण: अपने ताकत का काम करने के बाद लगातार अपने पोत का दर्द उठाना। यह वसा जला बढ़ाता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपनी शक्ति कोचिंग के एक भाग के रूप में पूर्ण शरीर सर्किट कार्य शामिल करें सेट के बीच आराम को सीमित करना और कसरत से व्यायाम करने के लिए तेज़ी से बढ़ने से आपकी दर बढ़ जाएगी क्योंकि आप मांसपेशियों का निर्माण करते हैं अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताकत कोचिंग, पोत का काम और पोषण मिलाएं

6. स्वस्थ भोजन: पोषण यह है कि आपके फिटनेस लक्ष्यों को हासिल करने में अंतिम भाग और सबसे महत्वपूर्ण केवल यू.एस.ए. भोजन ही नहीं देगा, साथ ही हम मूल्यवान पोषक तत्वों और ईंधन को भी जीवित रखना चाहते हैं, लेकिन इसका अर्थ है कि हम खाने के लिए जाते हैं, इसके अतिरिक्त हमारे शरीर संरचना लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए भी उन्नीसवां है। भोजन चयन बनाने के बाद अच्छे निर्णय का उपयोग करें संपूर्ण खाद्य पदार्थों से संभावित रूप से संभावित चयन के रूप में खाएं; यानी पूरे अनाज, दुबले मांस, मुर्गी और मछली, नट्स, अखरोट का मक्खन, और कार्बनिक तेल, जैविक फलों और सब्जियों के अलावा। भोजन की डायरी को रखें तो आप यह देख पाएंगे कि आपके कामकाज क्या है और आपको अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने भोजन सेवन में बदलाव करने के लिए जहां भी मिला है।
पोत व्यायाम के लाभ हैं:

पोत व्यायाम के स्वास्थ्य लाभों पर कई सिफारिशें होती हैं। इसके अतिरिक्त आपके दिल के स्वास्थ्य को बढ़ने के लिए, नियमित पोत व्यायाम सेचुरेटेड वसा को कम करने में मदद मिलेगी, श्वसन अंग संचालित और हड्डियों और मांसपेशियों की स्थिति में सुधार होगा। यह मज़बूती से अवसाद के मामले को दृढ़ संकल्प में योगदान देता है।

पोत व्यायाम के लिए पर्याप्त रूप से स्थापित करना आवश्यक है ताकि सभी मांसपेशियों और शरीर के कार्यों को गहन कोचिंग के लाभ मिले। हर दिन न्यूनतम तीस से घंटों के लिए अपना समय निर्धारित करें नियमित व्यायाम आपके संवहनी प्रणाली को मजबूत बना सकता है

कार्डियो शरीर के भीतर एंडोर्फिन की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है। ये रसायनों यू.एस.ए. का निर्माण करती हैं, स्मार्ट, ऊर्जावान और उत्साही महसूस करती हैं। यहां तक ​​कि केवल बीस मिनट की कोचिंग के कारण लंबे मूड में वृद्धि होगी। इस प्रकार, यह कल्पना करने की क्षमता है कि लोग सुबह के भीतर जल्दी व्यायाम करने के लिए अधिक मूल्य देते हैं। पोत व्यायाम मस्तिष्क के भीतर एंडोर्फिन को विज्ञापित करता है जो आपको एक प्राकृतिक उत्तेजक पेश करेगा, जो कि "उच्च गलियारे" को बुलाया जाता है, "कार्डियो महासभा से अवसाद के साथ मदद करता है और तनाव कम हो जाती है जबकि उथलापन बढ़ रहा है

हृदय और मूड के बीच सकारात्मक संबंध नींद में सुधार होगा, हालांकि यह उस पर है। पोत व्यायाम, विशेष रूप से दोपहर या शाम के अंदर, पारंपरिक ऊपरी हिस्से में बढ़ने के लिए रक्त की गर्मी होती है। फलस्वरूप घंटे से पहले, सोने से पहले, रक्त गर्मी धीरे धीरे घट जाती है। मन को रोकें, हालांकि; वह पोत व्यायाम मांसपेशियों, मस्तिष्क, और हृदय को उत्तेजित करता है, और अगर घंटों के करीब होगा तो यह सोना शुरू कर देगा।



No comments:

Post a Comment