Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Saturday 22 July 2017

गुप्त गाइड अपनी सर्वश्रेष्ठ रात की नींद प्राप्त करने के लिए

नींद - ऐसा प्रतीत होता है कि आप पर्याप्त रूप से ne'er प्राप्त करने में सक्षम होंगे आप थके हुए जागने लगते हैं, अपना दिन थका हुआ होते हैं और आपके बिस्तर थका हुआ होते हैं, केवल आपके मन में जिपिंग के बारे में ज़्यादा विचारों की अनिश्चित मात्रा में डाल दिया जाता है। एक बार आप कभी भी ईमानदार रात का आराम पा सकते हैं? क्या यह बस आप है?

नहीं, आप अकेले नहीं हैं बीमारी प्रबंधन (सीडीसी) के केंद्रों के अनुसार, पचास से सत्तर लाख वयस्कों को नींद के साथ समस्याएं हैं; वे कहते हैं कि अपर्याप्त नींद "एक सार्वजनिक रोग राज्य है।" नींद का अभाव, या अपर्याप्त नींद (नींद जो गहरी नहीं है), यह करने के लिए नेतृत्व करेंगे:


पूरे दिन के उजाले में भी, पहिया पर सोते गिरते रहें
दैनिक कार्य करने में कठिनाई
उच्च रक्तचाप
मधुमेह
डिप्रेशन
मोटापा
जीवन और उत्पादकता की कम गुणवत्ता


नींद की कोई पुरानी कमी नहीं है, इसके मुद्दे और बीमारियों से संबंधित, एक वास्तविक चिंता हो सकती है

कितना नींद की जरूरत है?

नींद की मात्रा जिसे आप उम्र के रूप में बदलना चाहते हैं राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) बच्चों की सलाह देते हैं, किशोरावस्था के साथ, हर रात 9 से 10 घंटे नींद के बीच में होता है; वयस्कों को सात से आठ घंटे के बीच करना चाहिए। फिर भी अधिकांश वयस्कों को मिल गया है, लेकिन छह घंटे नींद और हाईस्कूल बच्चों लेकिन आठ

जाहिर है, आपको बहुत अधिक नींद की आवश्यकता होगी यदि आप बल देते हैं, या तो शारीरिक रूप से या भावना दिखा रहे हैं एक असहनीय काम, फ्लू, शल्य चिकित्सा या परिवार की समस्याओं के कारण आपके दिन सोने की और घंटों की सुविधा प्रदान करने के कारण सभी कारण होते हैं। हालांकि, ये कारण हैं कि आप समझदार क्यों नहीं प्राप्त कर रहे हैं, गुणवत्ता हर रात सात या आठ घंटे का मतलब दूर है।


घंटे की दिनचर्या

विशेषज्ञों का मानना ​​है - एक ईमानदार रात की नींद पाने के लिए सबसे प्रभावी धन्यवाद संग्रह का दिनचर्या खुद ही रखना है; आपको अपने बच्चों के लिए एक मिल गया है, आपको खुद को क्यों नहीं मिला है? नेशनल स्लीप फाउंडेशन में नियमित, गुणवत्ता वाली नींद लेने के लिए युक्तियों और युक्तियों की सूची शामिल है:


लंच की अवधि में अपना सबसे बड़ा भोजन खाएं शाम के भीतर एक विशेष भोजन को खिलाएं, विशेष रूप से बाद में शाम के भीतर, आपके सिस्टम को जागृत और सक्रिय रखेगा, जिसके परिणामस्वरूप पेट में भाटा, पेरोसिस और मतली होगी।



रात के मरे हुए शराब, कैफीन और सिगरेट छोड़ें जाहिर है, प्रत्येक शराब और सिगरेट की अपनी खुद की स्वास्थ्य जटिलताओं है कैफीन और सिगरेट एआर उत्तेजक, जो कि आपके मस्तिष्क में नींद के रिसेप्टर्स को बेवकूफ़ बनाने में सक्षम है, आपको सोचने के लिए कि आपको जागने के लिए बहुत अधिक घंटे मिलेंगे। शराब आप की नींद में ले जाने में सहायता कर सकता है, हालांकि नतीजतन खराब गुणवत्ता वाली नींद; बिस्तर से पहले लंबे समय तक शराब पीने से बहुत अधिक नींद की ज़रूरत के सकारात्मक प्रतिक्रिया में समाप्त हो जाता है, जबकि इसके द्वारा पुनर्जागरित नहीं किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत अधिक शराब पीने का परिणाम होता है।



एक हवा नीचे नियमित करें समान अर्थों को रात भर घुमावने की आदत में जाओ चुप संगीत सुनें या कुछ चुप्पी खा लो। पढ़िए, गर्मी की बौछार ले लो, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह अपने आप को बहुत सारे नींद-तैयार फ्रेम के रूप में प्रेरित करे। जेरोई, बीवर राज्य से 3 की एक माँ कहती है कि वह सबसे कम उम्र से शुरू होने के बाद रात में अपने हर बच्चे को पढ़ने के लिए नियमित रूप से शामिल होती है; यह उसकी हवा नीचे में मदद करता है, जिसके परिणामस्वरूप वह उसके बच्चों के उत्तेजना के परिणामस्वरूप, उन्हें पढ़ने और उन्हें समेटे हुए है, जिससे उसे आराम मिलता है एक बार जब वे बिस्तर पर होते हैं, तो येर्री एक गर्मी का शॉवर लेता है, कुछ तकिए पर उसके तकिए पर स्प्रे फैलता है और स्कैन करने के लिए बिस्तर पर जाता है। वह कहते हैं, "ज्यादातर रातों, एक बार जब मैं इस रूटीन का पालन करता हूं, तो मैं तीस मिनट के बीच सोता हूं और दिन के बाद लड़ाई में जाने में सक्षम हूं।"


व्यायाम करें। आपको हर दिन मैराथन चलाने के लिए व्यायाम करने के लिए आपको सोने की सहायता नहीं मिलती बेन, एक नया रॉयल्टी मनी प्लानर, कहते हैं, "इससे पहले कि मेरा घंटा और उसके बाद मैं अपने कुत्ते को पड़ोस के आस-पास चले गए। यहां तक ​​कि सर्दियों में भी। रात चलने के लिए अमेरिका बोलने का समय लगता है, हमारे उत्तेजित दिनों में एक बार हंसते और फिर से कनेक्ट हो जाते हैं। "



शांत हो जाओ। आश्चर्यजनक, नींद के लिए सबसे प्रभावी तापमान साठ और साठ के बीच डिग्री है; सबसे अधिक यह सत्तर के शीर्ष पर कमरे के तापमान दूर है आपके शरीर शाम के भीतर शांत हो जाते हैं, आपके मस्तिष्क के संचार के विभिन्न क्षेत्रों में यह सो जाता है। कमरा कूलर रखें और कंबल जोड़ने या 2 यह सुनिश्चित कर सकता है कि सोने के लिए सबसे अच्छा वातावरण।


सुखद बिस्तर के लिए विकल्प चुनें बेडिंग उचित भूमिका निभाती है, जो आपके लिए मिल रही है। जबकि सुखद बिस्तर सुनिश्चित करता है कि आप रात भर में सुंदर नींद, अलग हाथ पर, नर्सिंग असहज बिस्तर में एसोसिएट आपको जाग पूरे रात में रख सकते हैं।