Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Wednesday 19 July 2017

कैसे फाइबर आप फैट लड़ने में मदद करता है, वजन कम


अधिक फाइबर का अर्थ अधिक खराब वसा हानि

अक्सर यह दावा किया जाता है कि बहुत से फाइबर खाने से वजन घटाने में मदद मिल सकती है। यह सच है, लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी फाइबर समान नहीं बनाए जाते हैं। ऐसा लगता है कि ज्यादातर घुलनशील और चिपचिपा तंतुओं का आपके वजन पर असर पड़ता है।

एक समीक्षा अध्ययन में पाया गया कि प्रति दिन फाइबर की अतिरिक्त 14 ग्राम कैलोरी सेवन में 10% की कमी और 4 महीने में 2 किलोग्राम वजन (4.5 एलबीएस) से जुड़ा था।
एक 5 साल के अध्ययन में, प्रति दिन 10 ग्राम घुलनशील फाइबर खाने से पेट की गुहा में वसा की मात्रा में 3.7% की कमी होती है, लेकिन इसका त्वचा पर वसा की मात्रा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

वसा खाने से आप पूरे दिन पूरे होते हैं !!!
वसा को पचाने के लिए सबसे आसान पोषक तत्व नहीं है, इसलिए यह कई अन्य पोषक तत्वों की तुलना में अधिक समय के लिए पाचन प्रणाली में चिपक जाता है। मेयो क्लिनिक के अनुसार, एमयूएफए रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने में भी मदद कर सकती हैं। इसका मतलब है कि आप लंबे समय तक पूर्ण महसूस कर रहे हैं, और आप खाने के समय के बाद रेफ्रिजरेटर पर छापा मारने के लिए पेट-उगने वाले आग्रह को महसूस नहीं करेंगे।

वास्तव में, ओमेगा -3 फैटी एसिड के उच्च मात्रा वाले आहार, पुउफा का एक प्रकार है कि शरीर केवल भोजन के माध्यम से ही प्राप्त कर सकता है, खाने के बाद तुरंत बाद दो घंटे और फैटी के निम्न स्तर के भोजन के साथ भोजन करने से दोनों पूर्णता की अधिक समझ बनाएँ पैम्प्लोना, स्पेन में Navarra विश्वविद्यालय से 2008 के एक अध्ययन के अनुसार एसिड। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि डायटेटर जो वसा के मध्यम स्तर का उपभोग करते हैं, उनके आहार योजनाओं से वसा कम स्तर का उपभोग करने वालों की तुलना में खाने की योजना के साथ छड़ी होने की संभावना अधिक होती है।

परिणाम? अधिक वजन खो गया

No comments:

Post a Comment