Health & Fitness Tips, Beauty Tips, ayurvedic nuskhe

Wednesday 24 July 2019

क्या आपको नीचे चला गया लगता है?


यदि आप कई अमेरिकियों की तरह हैं, तो आप बहुत थका हुआ हैं और प्रतीत होता है कि बिना ज्यादा प्रयास किए। यह एक सटीक पिन-बिंदु वाला लक्षण नहीं है जो बाहर खड़ा होता है, फिर भी आप बस "अच्छा महसूस नहीं करते हैं।"

थकान और थकावट समाज में सामान्यीकृत होते जा रहे हैं, जब तथ्य यह है कि एक समान आधार पर उस तरह की भावना सामान्य नहीं है। नींद की कमी की तुलना में बेड थ्रिलर में सुधार नहीं किया जाता है, जो थकावट में अन्य अंतर्निहित मुद्दे हैं, हालांकि अनिद्रा भी एक हिस्सा भी खेल सकते हैं।

थकावट का कारण बन सकता है:
रक्ताल्पता
गठिया
fibromyalgia
सर्दी
फ़्लू
एडिसन के रोग
थायराइड मुद्दों
कोंजेस्टिव दिल विफलता
ब्रोंकाइटिस
हाइपोग्लाइसीमिया
निर्जलीकरण
एड्स
द्विध्रुवी विकार
एनोरेक्सिया
पोटेशियम की कमी
मोटापा
अनिद्रा
तनाव
आइरन की कमी
मौसमी उत्तेजित विकार
मधुमेह
मूत्र पथ के संक्रमण
विषाक्त भोजन
गर्भावस्था
साइनस का इन्फेक्शन
निमोनिया
कोशिका
कैंसर
हेपेटाइटिस
हिलाना
क्रोहन रोग
लाइम रोग
पेट में अल्सर
सेलुलर विषाक्तता

तथ्य यह है कि आपको अंतराल के प्रमुख निदान के लिए लंबे समय तक महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, और यह आपके "आपके सिर में" होने की संभावना नहीं है, जैसा कि आपको बताया गया हो सकता है

कारण या कारणों को उजागर करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक एक व्यवसायी को खोजना है जो पोषण प्रतिक्रिया परीक्षण प्रदान करता है। एनआरटी के माध्यम से वे शरीर के भीतर किसी भी असंतुलन को खोजने में सक्षम हैं - विषाक्तता के स्तर, खनिज या विटामिन की कमी, कमजोर अंग जो मजबूत बनाने और पुनरोद्धार की मदद करते हैं और पूरक आहार के साथ मिलकर उचित रूप से अनुरूप आहार सिफारिशों के उपयोग के माध्यम से प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में सहायता करते हैं।

एक कल्याण कार्यक्रम पर पहुंचने के बाद, समय के साथ, शरीर को विसर्जित और पुनः प्राप्त कर दिया जा सकता है जिससे उसे एक बार फिर से पूरी क्षमता पर काम करना और काम करना पड़े। हममें से कई लोग इसे साकार करने के बिना आधा टैंक पर जीवन जी रहे हैं। शरीर एक अद्भुत मशीन है जो कमजोरी के लिए क्षतिपूर्ति कर सकता है और बना सकता है समस्या यह है कि जब यह राज्य निरंतर आधार पर जारी रहेगा, तो शरीर के अन्य क्षेत्रों में इस्तेमाल होने के कारण लंबे समय तक कमजोर और टूटना शुरू हो सकता है। इससे पहले से ही कमजोर क्षेत्र में गैर-उपयोग से टूटने और कमजोर पड़ने का कारण बनता है।

मीडिया और गलत सूचना ने हमें विश्वास करने के लिए कई लोगों का कारण बना दिया है कि हम उम्र के रूप में, यह सामान्य है और यहां तक ​​कि कम और कम अच्छी तरह महसूस करने की अपेक्षा की जाती है और हमारा एकमात्र विकल्प उन दवाओं के साथ धीरे-धीरे अस्वस्थता को कवर करना है जो लक्षणों को मुखौटा देते हैं। सच के आगे कुछ भी नहीं।

सच्चाई यह है कि हमारे उम्र के रूप में, हमारे शरीर को रखरखाव (प्राकृतिक स्वास्थ्य देखभाल) की आवश्यकता होती है जब यह किया जाता है - अच्छा स्वास्थ्य हमारी प्राकृतिक स्थिति है

No comments:

Post a Comment